जनता मिलन कार्यक्रम में 16 शिकायतें दर्ज, 7 शिकायतों का मौके पर हुआ निस्तारण
1 min read21/04/2025 4:27 pm
दस्तक पहाड़ न्यूज, रुद्रप्रयाग।।
मुख्य विकास अधिकारी जी.एस. खाती की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में *जन संवाद/जनता मिलन कार्यक्रम* आयोजित किया गया, जिसमें विभिन्न विभागों से जुड़ी 16 शिकायतें दर्ज की गईं। इनमें से 07 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया, जबकि शेष समस्याओं को समाधान हेतु त्वरित निस्तारण के लिए संबंधित विभागों को प्रेषित किया गया।
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आयोजित *जन संवाद/जनता मिलन कार्यक्रम* के दौरान महड़ गांव निवासी मदन सिंह नेगी द्वारा विधायक निधि से अमर शहीदों की मूर्तियों की स्थापना का कार्य पूर्ण होने के बावजूद भुगतान न होने संबंधी शिकायत दर्ज की गई। फलाटी के कुंदन लाल ने आवासीय भवन के आगे पुश्ता ढहने से उनके भवन को खतरा उत्पन्न होने की समस्या से अवगत कराया। फलासी के जगदीश लाल ने उनके दिव्यांग बच्चे का स्वास्थ्य परीक्षण करवाने तथा त्यूंखर गांव के बलवीर ने मुख्यमंत्री राहत कोष से आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने की मांग की। तलसारी के कमल सिंह ने बीती 31 जुलाई को केदारघाटी में अतिवृष्टि से भीमबली में अवस्थित उनकी क्षतिग्रस्त हुई दुकान को लेकर किसी तरह की कार्यवाही न होने की शिकायत दर्ज की। प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के राजेश नेगी ने भीरी एवं बांसवाड़ा में एएनपीआर कैमरा लगाने संबंधी प्रार्थना-पत्र दियज्ञं इस तरह आयोजित *जन संवाद/जनता मिलन कार्यक्रम* में कुल 16 शिकायतें दर्ज की गईं, जिनमें 07 शिकायतों का मौके पर ही निराकरण कर दिया गया, जबकि शेष शिकायतों के निस्तारण हेतु संबंधित विभागों को प्रेषित किया गया।
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मुख्य विकास अधिकारी ने सभी विभागों को निर्देशित किया कि जन संवाद कार्यक्रम में प्राप्त शिकायतों को सभी अधिकारी गंभीरता से लें तथा समयबद्धता के साथ उनका निस्तारण सुनिश्चित करें। जिन शिकायतों के लिए स्थलीय निरीक्षण के निर्देश दिए गए हैं, उनका निर्धारित समय के भीतर निरीक्षण कर समाधान सुनिश्चित किया जाए। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही या शिथिलता न बरती जाए। यदि किसी अधिकारी द्वारा किसी भी प्रकार की शिथिलता बरती जाती है, तो उनके विरुद्ध नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि दर्ज शिकायतों पर की गई कार्यवाही की जानकारी संबंधित शिकायतकर्ता एवं जिला कार्यालय को उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा कि किसी भी आम जनमानस अथवा कर्मचारी की कोई समस्या या भुगतान संबंधित प्रकरण लंबित है, तो उसे संवेदनशीलता के साथ निराकरण किया जाए ताकि संबंधित को त्वरित लाभ प्राप्त हो सके।
*जन संवाद/जनता मिलन कार्यक्रम* के दौरान मुख्यमंत्री पोर्टल पर दर्ज शिकायतों की भी समीक्षा की गई। मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि एल-1 स्तर पर 155 और एल-2 स्तर पर 22 शिकायतें लंबित हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि इन सभी शिकायतों का शीघ्र निस्तारण किया जाए और किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरती जाए।
इस अवसर पर उप वन संरक्षक रुद्रप्रयाग कल्याणी, उपजिलाधिकारी रुद्रप्रयाग आशीष घिल्डियाल, उपजिलाधिकारी ऊखीमठ अनिल शुक्ला, उपजिलाधिकारी जखोली केदार सिंह फोनिया, पुलिस उपाधीक्षक विकास पुंडीर, जिला विकास अधिकारी अनीता पंवार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रामप्रकाश, अधिशासी अभियंता ग्रामीण निर्माण विभाग मीनल गुलाटी, प्रभारी शिकायत प्रकोष्ठ विनोद कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं जनपद के विभिन्न क्षेत्रों से आए फरियादी उपस्थित रहे।
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